Translate

Wednesday 26 August 2015

# रहस्यमयी लाल किताब के उपाय करने के महत्वपूर्ण नियम

# रहस्यमयी  लाल किताब के उपाय  करने के महत्वपूर्ण  नियम :-
रहस्यमयी  लाल किताब के उपाय  कैसे  और कब करें ...
1. रहस्यमयी  लाल किताब के उपाय  करने के अपने नियम कायदे  है अगर कोई भी व्यक्ति  रहस्यमयी  लाल किताब के नियमो के अनुसार उपाय  करे तो उसको निश्चित ही उसकी परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा किसी भी उपाय  को करने से पहले उपाय  करने वाला  व्यक्ति अपने गुरु महाराज देवी -देवताओं को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लेकर उपाय  करे और जिस भी उपाय  को वो कर रहा है उस उपाय  में पूर्ण श्रद्धा और विश्वास रखकर करे.अधूरे मन से व् बिना विश्वास से किया हुआ उपाय  हमेशा निष्फल होता है इसलिए मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप कोई भी उपाय  करें पहले अपने मन में श्रद्धा और विश्वास रखें और अपने गुरु महाराज और देवी -देवताओं का नाम लेकर उनको प्रणाम करके ही उपाय  करें ऐसा करने से आपके दुवारा किया गया उपाय  कल्याणकारी सिद्ध होगा
2. आप अपना उपाय  खुद करें या फिर आपका उपाय  आपका खून का रिश्तेदार भी कर सकता है जैसे माता -पिता ,भाई -बहन ,दादा -दादी , पुत्र -पुत्री में से कोई एक उपाय  कर सकता है ..
3. उपाय  सूर्य निकलने  के बाद और सूर्य छिपने से पहले पहले ही करना होता है रात  के समय उपाय  करना कई बार अशुभ फल भी दे सकता है जिस उपाय  को सूर्य छिपने के बाद करने को कहा गया हो केवल उसी उपाय  को सूर्य छिपने के बाद करें .
4. उपाय  शुरू करने के लिए कोई खास दिन जैसे सोमबार ,मंगलवार या पूर्णिमा, अमावस्या ,सक्रांति आदि का कोई विचार नहीं किया जाता है .
5. एक दिन में केवल एक ही उपाय  करना होता है .
6. जो भी परहेज बताये जाते है उनको नियमपूर्वक करें जैसे  मॉस शराब न खाएं न पियें ,चाल -चलन यानि उच्च चरित्र का पालन करें ,झूठी गवाही न देवे ,...इत्यादि . अगर उपाय के साथ परहेज भी करोगे तो उपाय पूर्ण फलदायी होगा   
7. मासिक धर्म के दौरान महिलाएं धार्मिक सथानो पर न जाये व् उपाय न करें वो अपने रिश्तेदारों से उपाय करवा सकती है
8. लम्बे चलने  वाले  उपाय चतुर्थी ,नवमी चौदस तिथि को शुरू न करें .एक दिन वाले उपाय इन दिनों में किये या सकते है
9. जो उपाय की चीजें उपाय के लिए बताई गयी हो वो उन चीजों को उपाय वाले दिन आप व्  परिवार में न खाएं .
10.  प्रत्येक उपाय जितने दिनों के लिए कहा गया हो उतने दिन अवश्य करें लम्बे उपाओ करते समय अगर किसी कारण से टूटता हो या किसी कारण से बीच में बंद करना हो तो उस दिन थोड़े से चावल कच्चा दूध से धोकर सफ़ेद कपडे में बांधकर पास रख ले जब दुबारा उपाय करना हो तो उन चावलों को धर्म -स्थान  में या चलते  पानी में या फिर किसी बाग़ -बगीचे में रख दे ..फिर उपाय शुरू कर देवे ऐसा करने से वो उपाय अधूरा नहीं होगा और उसका आपको पूर्ण फल मिलेगा               . 
 11. अगर कोई भी व्यक्ति उपरोक्त लिखे  नियमो के अनुसार उपाय  करे तो उसको निश्चित ही उसकी परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा किसी भी उपाय  को करने से पहले उपाय  करने वाला  व्यक्ति अपने गुरु महाराज देवी -देवताओं को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लेकर उपाय  करे और जिस भी उपाय  को वो कर रहा है उस उपाय  में पूर्ण श्रद्धा और विश्वास रखकर करे.अधूरे मन से व् बिना विश्वास से किया हुआ उपाय  हमेशा निष्फल होता है इसलिए मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप कोई भी उपाय  करें तो सबसे  पहले अपने मन में श्रद्धा और विश्वास रखें और अपने गुरु महाराज और देवी -देवताओं का नाम लेकर उनको प्रणाम करके ही उपाय  करें ऐसा करने से आपके दुवारा किया गया उपाय  कल्याणकारी सिद्ध होगा .
 PAWAN KUMAR VERMA ( B.A.,D.P.I.,LL.B.)
                         RESEARCH  ASTROLOGER
                                          GOLD MEDALIST
LUDHIANA ,PUNJAB , INDIA
PHONE:- 9417311379 .
astropawankv.blogspot.com