Translate

Friday 15 June 2018

प्रेम विवाह और सुख

राजा जनक की बेटी और राजा दशरथ की पुत्रवधू सीता।अलौकिक विवाह हुआ परन्तु मिला वनवास फिर वनवास में भी अपहरण,फिर अग्निपरीक्षा। अंत में भी गर्भवती सीता को देखना पड़ा परिवार वियोग। पृथ्वी पर राज करने वाले पिता और ससुर चाहकर भी साधन देकर भी सीता को सुख नहीं दे पाए। फिर एक साधारण मनुष्य कैसे अपनी संतान को उनके अपने भाग्य के बिना सुख दे सकता है। तन-धन से प्रयास करते रहे परन्तु मन से यह भूल मत जाए कि किसी को सुख उसके अपने कर्म व भाग्य से मिलती है दूसरे के करने से नहीं।


*आखिर क्यों होते हैं प्रेम विवाह*

साधारण सा एक सिद्धांत है कि जब भी पँचम भाव और सप्तम भाव आपस मे सम्बंध बनाये तो जातक को प्रेम होता है। अब ये प्रेम विवाह में परिणीति हो या न हो वो निर्भर करता है कि उपरोक्त युति किन भाव मे है लगनेश का इससे क्या संबंध है आदि, बहुत सी बातें हैं जो यह दर्शाती है कि  जातक प्रेम विवाह ही करेगा।

किन्तु आज का विषय थोड़ा हटकर रखा है कि आखिर प्रेम विवाह हो तो जाता है किंतु  ऐसा क्या होता है कि प्रेम विवाह कुछ दिनों बाद ही लड़ाई झगड़ो में तब्दील हो जाते हैं कभी कभी तो तलाक की नौबत भी आ जाती है। आखिर तब ये पंचमेश और सप्तमेष की युति को क्या होता है कि ये सम्बन्धो को बिगाड़ने में लग जाते हैं।

ऐसा क्यों...?

जाने अपनी अपनी जन्मकुंडलियों से...


अपनी जन्मकुंडली बनबाने या फिर दिखाने के लिए मिलें। और अपने जन्मकुंडलियों के अनुसार उपाय परहेज जानने के लिये अवश्य मिलें।

#Astrologer in ludhiana, punjab

#Research Astrologer

#Pawan Kumar Verma (B.A.,D.P.I.,LL.B.)

Mrs.Monita Verma

(Astro. Vastu Consultant )

#7728/4 St.no.5 new guru angad colony

Behind A.T.I.College Ludhiana.3

B.office. K.S. TOWER MODEL GRAM ROAD NEAR ESI HOSPITAL LUDHIANA PUNJAB BHARAT.

फोन 9417311379

www.astropawankv.blogspot.com

www.facebook.com/astropawankv

💐💐

कुंडली परामर्श/दरूस्ती शुल्क 1100/-रु. (प्रति कुंडली) ( प्रति15 मिनटों के लिए )💐💐


💐

💐💐

 #Paytm No.-9815911379💐


नोट:- मिलने से पहले फोन पर समय अवश्य लें।
🙏🙏