Translate

Saturday 2 March 2024

अशुभ प्रभाव का शनि जन्मकुंडली में...

 अशुभ शनि  प्रभाव उपाय परहेज़

***************************

शनि जब अशुभ फल देने लगता है, तो जातक को घर की परेशानी आती है। कारोबार में टा नौकरी में बार बार रुकावटें  शनि अशुभ होने से घर  बिजनेस गिरने की स्थिति भी आ सकती है। जातक के शरीर के बाल भी झड़ने लगते हैं। विशेषकर भौंह के बाल झड़ने लगें, तो समझना चाहिए कि शनि अशुभ फल दे रहा है।


शनि से होने वाले रोग

-----------------------------

लकवा, वात रोग, घुटनों में दर्द, गठिया, पैरों में पीड़ा, आकस्मिक दुर्घटना आदि।


बचने के लिए करें ये सरल उपाय

=====================

1. शनिवार का व्रत करें।


2. रोटी में तेल लगाकर कुत्ते या कौए को खिलाएं।


3. नीलम अथवा जामुनिया मध्यमा अंगुली में पहनें।


4. सांप को दूध पिलाएं।


5. लोहे का छल्ला जिसका मुंह खुला हो मध्यमा अंगुली में पहनें।


6. नित्य प्रतिदिन भगवान भोलेनाथ पर काले तिल व कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए। यदि पीपल वृक्ष के नीचे शिवलिंग हो तो अति उत्तम होता है।


7. सुंदरकांड का पाठ सर्वश्रेष्ठ फल प्रदान करता है।


अशुभ शनि के प्रभाव

================

कुंडली में शनि की स्थिति अशुभ हो तो व्यक्ति बीमार रहने लगता है। आंखे कमजोर और बाल झड़ने लगते हैं। कुछ पेट की समस्याओं से भी घिरे रहते हैं। शनि के अशुभ प्रभाव से नौकरी में भी संघर्ष करना पड़ता है। शनि से प्रभावित व्यक्ति का स्वभाव धीरे-धीरे बदलने लगता है और ऐसा व्यक्ति झूठ बोलने लग जाता है। शनि के दुष्प्रभाव के कारण धर्म-कर्म पर व्यक्ति का विश्वास नहीं रहता है और अकारण क्रोध आ जाता है। शनि ग्रह खराब हो तो कभी-कभी व्यक्ति बिना कुछ करे ही झूठे इल्जाम में फंस जाता है।


शनिवार के दिन करें ये काम

===================

शनि को बलवान बनाने और शनि दोष के लिए हनुमान, शिव, पीपल के पेड़ और ब्रह्मा जी की पूजा करें। हर दिन हनुमान चालीसा, शनि चालीसा और दशरथ शनि स्तोत्र का पाठ करें। इससे शनि के बुरे प्रभाव कम होने लगते हैं। शनि उपाय के रूप में शनिवार के दिन चमड़े का सामान जैसे चप्पल, सैंडल, जूते, जूते या काला तिल गरीबों को दान करें। शाकाहार का पालन करना और शराब से बचना भी शनि के लिए एक प्रबल उपाय है। झूठ बोलने और धोखा देने से भी दूर रहना चाहिए। शनि के लिए सबसे आसान उपायों में से एक चांदी की एक छोटी सी सॉलिड बाल खरीदना और इसे हर समय अपने  पर्स में रखना है।


नोट- अगर आप अपनी जन्मकुंडली के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर जानकारी लें , इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।


*Scientific Astrology and Vastu Research Center Ludhiana Punjab Bharat Phone..9417311379 www.astropawankv.blogspot.com*